2019 movie

2019 में रिलीज हुई 10 बड़ी फिल्में, 3 ब्लॉकबस्टर, 3 सुपरहिट, 2 फ्लॉप और 2 हुई एवरेज
Original


हेल्लो दोस्तों एक बार फिर से स्वागत है आप सभी का हमारे चैनल पर। 2019 में ऐसी कई बड़ी फिल्में रिलीज हुई जिसने 100 करोड़ के क्लब में एंट्री ली, लेकिन कई फिल्में 100 करोड़ में शामिल होने के बाद भी फ्लॉप हुई तो कई ब्लॉकबस्टर हो गई, तो चलिए देखते हैं।

10. मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी


Third party image reference
रानी लक्ष्मी बाई के जीवन पर बनाई गई यह फिल्म 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी जिसे करीब 125 करोड़ की लागत के साथ बनाई गई थी। हालांकि फिल्म ने शुरूआत तो काफी अच्छी की थी लेकिन फिल्म की कमाई धीरे-धीरे कम होने लगी और फिल्म ने लाइफटाइम 132.95  करोड़ रुपए की कलेक्शन की जिससे यह फिल्म 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने के बावजूद फ्लॉप साबित हुई थी।

9. दे दे प्यार दे


Third party image reference
रोमांटिक और कॉमेडी से भरपूर यह फिल्म 17 मई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी जिसमें अजय देवगन, रकुल प्रीत सिंह और तब्बू मुख्य भूमिका में नजर आए थे। फिल्म को अकिव अली ने करीब 78 करोड़ के बजट के साथ बनाई थी वहीं फिल्म ने 138 करोड़ रुपए की शानदार कमाई की और फिल्म एवरेज साबित हुई।

8. बदला


Third party image reference
सुजॉय घोष के निर्देशन में बनी यह फिल्म सिर्फ 10 करोड़ की लागत के साथ बनाई गई थी। फिल्म में अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू लीड रोल में शामिल थे। फिल्म सस्पेंस और थ्रिलर से भरपूर थी जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया। वहीं फिल्म ने वर्ल्ड वाइड 138.49 करोड़ रुपए की कलेक्शन कर ब्लॉकबस्टर हुई।

7. कलंक


Third party image reference
अभिषेक वर्मन द्वारा निर्देशित तथा करण जौहर द्वारा निर्मित फिल्म 'कलंक' 2019 की सबसे बड़ी मल्टीस्टारर फिल्म थी जिसमें वरुण धवन, संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, आलिया भट्ट, माधुरी दीक्षित सहित और भी कलाकार नजर आए थे। फिल्म को करीब 150 करोड़ के बजट के साथ बनाई गई थी लेकिन फिल्म ने केवल 145 करोड़ रुपए की ही कमाई की और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई।

6. कबीर सिंह


Third party image reference
अब बात करते हैं सिनेमाघरों में चल रही फिल्म 'कबीर सिंह' के बारे में जिसमें शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी मुख्य भूमिका में शामिल है। फिल्म लव स्टोरी से भरपूर है जो दर्शकों को अपनी तरफ खींचने में कामयाब रही। इस फिल्म को करीब 30 करोड़ की लागत के साथ संदीप वंगा ने पूरी दुनिया में 3616 स्क्रीन में रिलीज किए थे और केवल 5 दिनों में ही 'कबीर सिंह' ने 136 करोड़ रुपए की वर्ल्ड वाइड कलेक्शन कर फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई।

5. केसरी


Third party image reference
अनुराग सिंह के निर्देशन में बनी यह फिल्म करीब 126 करोड़ के बजट में बनाई गई थी। फिल्म 'बैटल ऑफ सारागढ़ी' की लड़ाई पर बनाई गई थी जिसमें अक्षय कुमार ने हवलदार ईशर सिंह का किरदार निभाया था। फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया लेकिन फिल्म वर्ल्ड वाइड 204  करोड़ रुपए की कलेक्शन कर सकी और फिल्म एवरेज रही।

4. टोटल धमाल


Third party image reference
'धमाल' फिल्म फ्रेंचाइजी की तीसरी सीक्वल 'टोटल धमाल' इंद्र कुमार के निर्देशन में बनी है जिसे 113 करोड़ रुपए के बजट के साथ बनाई गई थी। फिल्म ने वर्ल्ड वाइड 228.27  करोड़ रुपए की कलेक्शन की और फिल्म सुपरहिट साबित हुई।

3. गली बॉय


Third party image reference
रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की फिल्म 'गली बॉय' स्ट्रीट रैपर डिवाइन और नेजी की जिंदगी पर बनाई गई थी जिसे जोया अख्तर ने करीब 45 करोड़ की लागत के साथ बनाई थी। फिल्म ने पूरी दुनिया से 238.16 करोड़ रुपए की कलेक्शन की और फिल्म सुपरहिट हुई।

2. भारत


Third party image reference
100 करोड़ के बजट में बनी फिल्म 'भारत' सलमान खान और कैटरीना कैफ की 2019 की सबसे बड़ी फिल्म है जिसे अली अब्बास जफर ने डायरेक्ट किया था। फिल्म अभी भी सिनेमाघरों में चल रही है और अब तक फिल्म ने पूरी दुनिया से 312.41 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है, वहीं फिल्म सुपरहिट साबित हो चुकी है।

1. उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक


Third party image reference
विक्की कौशल, यामी गौतम और परेश रावल जैसे सितारों से सजी फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' करीब 45 करोड़ के बजट के साथ बनाई गई थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 343 करोड़ रुपए की कमाई की थी और फिल्म ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर साबित हुई।
SHARE

Milan Tomic

Hi. I’m Designer of Blog Magic. I’m CEO/Founder of ThemeXpose. I’m Creative Art Director, Web Designer, UI/UX Designer, Interaction Designer, Industrial Designer, Web Developer, Business Enthusiast, StartUp Enthusiast, Speaker, Writer and Photographer. Inspired to make things looks better.

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment

JANU KO GALE LAGA KE, love story

            JANU KO GALE LAGA KE Add caption Pahali bar mile apani jan se muskura ke, Dur hone ka man nhi kr raha tha pass aa ke, ...